अपराधराज्य

युवक की मौत के मामले में कार्रवाई नहीं हुई तो 5 घंटे एसपी ऑफिस के बाहर सड़क पर बैठे लोग

नागौर। गोटन थाना क्षेत्र के इंदावड़ गांव की राजस्व सीमा में एक खेत पर बने पौण्ड में 23 जुलाई को संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का शव मिला था। अब यह मामला तूल पकड़ता दिख रहा है। इसमें दो लोगों के खिलाफ हत्या की धाराओं में मामला दर्ज हुआ। कार्रवाई नहीं होने पर मृतक के परिजन सहित ग्रामीण बड़ी संख्या में मंगलवार को एसपी ऑफिस पहुंचे।

यहां दोपहर करीब 3 बजे से रात 8 बजे तक नेहरू पार्क और एसपी ऑफिस के सामने बैठकर विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों की मांग है। कि कार्रवाई निष्पक्ष करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए। घटना वाले दिन गोटन थाना पुलिस उसके पोस्टमार्टम को लेकर परिजनों से समझाइश करती रही, देर रात तक उन्होंने सहमति नहीं दी।

आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर वे अड़े रहे। मामले के अनुसार राजूराम (18) पुत्र सुगनाराम नायक इंदावड़ स्थित पेट्रोल पम्प पर डेढ़ साल से काम करता था। उसके पिता सुगनाराम नायक ने थाने में दर्ज रिपोर्ट में बताया कि शुक्रवार की दोपहर करीब 3 बजे वह राजूराम को पेट्रोल पम्प से बाइक पर लेकर इंदावड़ के एक मेडिकल स्टोर पर बैठा कर चला गया। प्रदर्शन के दौरान पुलिस का जाब्ता भी तैनात रहा।

मृतक युवक के परिजन और नायक समाज की ओर से इस घटना की हत्या माना जा रहा है। नागौर पहुंचे लोगों ने धरना देकर एसपी को ज्ञापन सौंपा। इसमें निष्पक्ष जांच और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग रखी। राज्य सरकार ने हाल ही में शव नहीं लेने के संदर्भ में कड़ा कानून पास किया। इसके बावजूद परिजन शव नहीं लेने पर अड़े रहे। एसपी से गुहार लगा निष्पक्ष जांच की मांग की। नायक समाज के जिलाध्यक्ष हेमंत नायक ने बताया कि जब तक कार्रवाई नहीं होगी तब तक मांग उठाते रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×