Techयुवा

यूओटी ने डिजिटल मार्केटिंग में रोजगार देने की पहल, देश के साथ ही ऑस्ट्रेलिया में मिलेगी नौकरी

राजस्थान में पहली बार इस तरह के कोर्स की शुरूआत

जयपुर (24 समाचार)। आज के दौर में युवा सोशल मीडिया के माध्यम से पढाई के साथ ही ऑनलाइन गेम्स भी खेल रहे है, लेकिन उनको यह नहीं पता है, कि डिजिटल मीडिया से पैसा भी कमाया जा सकता है। इसी को ध्यान में रखते हुए यूनिवर्सिटी ऑफ़ टेक्नोलॉजी (यूओटी) ने डिजिटल मार्केटिंग में सर्टिफिकेट और डिप्लोमा कोर्स रविवार को दीपशिखा कॉलेज के निर्मल सुराना ऑडिटोरियम में कार्यक्रम आयोजित कर लांच किया। यह कोर्स राजस्थान में पहली बार शुरु किया गया है। समारोह को संबोधित करते हुए यूनिवर्सिटी ऑफ़ टेक्नोलॉजी के चेयरमेन डॉ. प्रेम सुराना ने कहा कि वर्तमान समय को ध्यान में रखते हुए यूनिवर्सिटी ऑफ़ टेक्नोलॉजी ने कई कौसल और रोजगारपरक पाठ्यक्रम शुरू किये हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए यूनिवर्सिटी ने सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले युवाओं को चाहे वो कहीं से भी पढाई कर रहे हो उनको यूनिवर्सिटी ने डिजिटल मार्केटिंग में ऑफलाइन और ऑनलाइन माध्यम से डिजीटल मार्केटिंग में सर्टिफिकेट और डिप्लोमा कोर्स करने का अवसर प्रदान कर रही है, जिसकी शुरुआत यूओटी ने कर दी है विद्यार्थी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट से इस कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस कोर्स के बाद विद्यार्थियों को सौ फ़ीसदी रोजगार मिलेगा।

-उद्योगों की मांग के अनुसार रोजगार देने की पहल

यूनिवर्सिटी ऑफ़ टेक्नोलॉजी के वाइस चेयरमेन डॉ. अंशु सुराना ने कहा कि पढाई के बाद युवाओं को रोजगार की सबसे अधिक जरूरत होती है, इसी को ध्यान में रखते हुए यूनिवर्सिटी ने डिजिटल मार्केटिंग में यह नया कोर्स लांच किया है। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी उद्योगों की मांग के अनुसार रोजगार देने वाले नए-नए कोर्स आगे भी शुरू करेगी। इनकी तैयारी यूनिवर्सिटी प्रशासन ने अभी से शुरू कर दी है। यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर डॉ. वी.एन प्रधान और दीपशिखा कॉलेज की निदेशक डॉ. रीटा बिष्ट ने कहा कि दीपशिखा ग्रुप ऑफ़ कॉलेजेज 1976 से शिक्षा के क्षेत्र में युनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी के साथ अग्रणी संस्था है। दीपशिखा ग्रुप के 13 शिक्षण संस्थान है। नए शुरू हो रहे डिजीटल मार्केटिंग कोर्स को राजस्थान और विश्व के किसी भी स्थान से ऑनलाइन और ऑफलाइन किया जा सकेगा।

– पहले एमओयू, फिर प्लानिंग

कार्यक्रम के मुख्य आयोजक वीबी जैन ने बताया कि राजस्थान में पहली बार मुम्बई की एडरप्ट (ऑस्ट्रेलिया बेस डिजीटल मार्केटिंग एजुकेशन इंस्टीट्यूट) और यूनीवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी के मध्य पहले एमओयू हुआ। इसके बाद इस कोर्स को मूर्त रूप दिया गया एडरप्ट के एमडी जुबेर शेख और निदेशक लोकेश दवे ने बताया कि नए शुरू हो रहे डिजीटल मार्केटिंग कोर्स से ऑस्ट्रेलिया में जॉब करने के सुनहरी अवसर होंगे। साथ ही प्रस्तावित कोर्सेज शत-प्रतिशत रोजगार गारंटी देंगे। कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलिया से एडरप्ट के सीईओ कुनाल शाह और मानसी शाह ने ऑनलाइन माध्यम से डिजिटल मार्केटिंग की उपयोगिता और रोजगार के बारे में विस्तार से जानकारी दी। आल इंडिया बैंकर्स फोरम के अध्यक्ष भागचंद जैन और तेरापंथ युवक परिषद् के अध्यक्ष अमित जैन सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×