Health

उत्तर भारत में अपनी तरह के सबसे पहले व अत्याधुनिक एलेक्टा हार्मनी प्रो रेडियोथेरेपी प्लेटफॉर्म की हुई शुरुआत

कैंसर के उपचार के लिए एचसीजी कैंसर सेंटर जयपुर बना मिसाल

जयपुर, (24 समाचार/आशीष नायक)। कैंसर उपचार से जुड़े अग्रणी अस्पतालों में से एक एचसीजी कैंसर सेंटर जयपुर में आज एलेक्टा हार्मनी प्रो रेडियोथेरेपी प्लेटफॉर्म का उद्घाटन किया गया। यह तकनीक कैंसर के इलाज के लिए उत्तर भारत में अपनी तरह की पहली व सबसे उन्नत चिकित्सा प्रणाली है। इस अत्याधुनिक तकनीक का उद्घाटन हेल्थकेयर ग्लोबल एंटरप्राइजेज लिमिटेड के सीईओ श्री राज गोरे और शिप्रा विक्रम, प्रोजेक्ट डायरेक्टर, आरजीएचएस ने किया। इस मौके पर उनके साथ डॉ. भरत गढ़वी, रीजनल डायरेक्टर, एचसीजी, श्री भरत राजपुरोहित, सीओओ, एचसीजी कैंसर सेंटर जयपुर, चिकित्सक व एचसीजी स्टॉफ भी मौजूद रहे।

कैंसर के खिलाफ जंग में एचसीजी कैंसर सेंटर जयपुर सदैव अग्रणी रहने वाले चिकित्सा संस्थानों में से एक रहा है। यहां उपचार के लिए अत्यधिक कुशल विशेषज्ञों की विशेषज्ञता व अनुभव मरीजों के लिए फायदेमंद साबित हो रहा है, वहीं नई व उन्नत तकनीकों से उपचार में मदद मिल रही है। ऐसे में एलेक्टा हार्मनी प्रो की शुरूआत उपचार के नए आयाम स्थापित करेगी, यह तकनीक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऑन्कोलॉजी के उपचार में कारगर साबित हुई है। केंद्र में इस नई तकनीक के आगमन के बाद अब उत्तर भारत के कैंसर के मरीजों को उच्च गुणवत्ता की केयर प्राप्त हो सकेगी।

एलेक्टा हार्मनी प्रो रेडियोथेरेपी प्लेटफ़ॉर्म को खास तरीके से डिजाइन किया गया है। अपनी इस खास डिजाइन की वजह से यह प्रत्येक रोगी की विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुरूप सटीक और कुशल रेडियेशन थेरेपी प्रदान करने की क्षमता रखता है। इस उन्नत तकनीक की वजह से कैंसर रोगियों को सही जगह पर सही गति से विकिरण चिकित्सा दी जा सकती है। यह सटीक उपचार बिल्कुल सहजता के साथ दिया जा सकता है। ऐसे में इस तकनीक की वजह से न केवल उपचार के दौरान होने वाले दुष्प्रभाव कम होते हैं बल्कि रोगियों के जीवन की गुणवत्ता में भी सुधार होता है। जैसा की विदित है कि एचसीजी हर मरीज को व्यक्तिगत तौर पर चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने के लिए सदैव प्रतिबद्ध है। नई तकनीक एचसीजी की क्षमता को और बढ़ाएगी, जिससे कैंसर रोगियों की अत्यधिक सेवा व उपचार प्रदान किया जा सके।
इस अवसर पर हेल्थकेयर ग्लोबल एंटरप्राइजेज लिमिटेड के सीईओ, श्री राज गोरे ने कहा कि “ एचसीजी मेट्रो और नॉन मेट्रो सिटीज में कैंसर रोगियों को किफायती, सुलभ व गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने में हमेशा आगे रहा है। एचसीजी का ट्रैक रिकॉर्ड रहा है कि हम कैंसर रोगियों की चिकित्सा के लिए उन्नत तकनीकों को सबसे पहले लाएं हैं और उन्हें लाभ प्रदान किया है। एलेक्टा हार्मनी प्रो रेडियोथेरेपी प्लेटफॉर्म की शुरूआत इस दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम है। राजस्थान जैसे गौरवपूर्ण प्रदेश में लोगों का विश्वास जीतना हमारे लिए बेहद गर्व भरी अनुभूति रही है। हम उनके जीवन में सुधार लाने व सबसे बेहतर चिकित्सा सुविधा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

हेल्थकेयर ग्लोबल एंटरप्राइजेज के गुजरात और राजस्थान के रीजनल डायरेक्टर डॉ. भरत गढ़वी ने कहा कि “हमारे लिए यह बहुत गौरव का विषय है कि एचसीजी कैंसर सेंटर जयपुर में एलेक्टा हार्मनी प्रो की शुरुआत की गई है। यह कैंसर चिकित्सा में आ रही उत्कृष्टता व नवीनतम तकनीक का प्रतीक है। इस तकनीक की मदद से चिकित्सक हर मरीज को जरूरत के मुताबिक विकिरण चिकित्सा प्रदान कर सकेंगे। ऐसे में रोगियों को अधिक लाभ होगा और उनके ठीक होने की संभावनाएं भी अधिक होंगी। इस तरह की उपचार की नई तकनीकों के जरिए रोगियों को चिकित्सा प्रदान करना सबसे बेहतर उपचार प्रदान करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। हमारी कोशिश है कि अपनी प्रतिबद्धता के जरिए हम कैंसर रोगियों व उनके परिवारों पर एक सार्थक व सकारात्मक प्रभाव ला सकें।
उद्घाटन के अवसर पर एचसीजी कैंसर सेंटर जयपुर के सीओओ, श्री भरत राजपुरोहित ने कहा, “आज, हम उत्तर भारत में कैंसर चिकित्सा व केयर के क्षेत्र में अपना एक अलग स्थान बना चुके हैं। एचसीजी कैंसर सेंटर जयपुर में एलेक्टा हार्मनी प्रो की शुरूआत की है, इसके जरिए कैंसर रोगियों के लिए अत्याधुनिक उपचार प्रदान किया जा सकेगा। यह कैंसर रोगियों के प्रति हमारी कटिबद्धता का एक उदाहरण है। कैंसर चिकित्सा के क्षेत्र में हम अत्याधुनिक प्रणाली और नवीनतम तकनीक के साथ क्रांति लाने के लिए तैयार हैं। ऐसा बदलाव जो ना केवल रोगियों को सटीक उपचार प्रदान करें बल्कि कैंसर रोगियों के जीवन को गुणवत्ता पूर्ण बनाने में मदद कर सके। एलेक्टा हार्मनी प्रो रेडियोथेरेपी प्लेटफॉर्म का लॉन्च कैंसर के खिलाफ लड़ाई में एक नया अध्याय शुरू करेगा और एचसीजी कैंसर सेंटर की अपने मिशन के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के साथ कार्य करेगा।

एलेक्टा हार्मनी प्रो रेडियोथेरेपी प्लेटफॉर्म का उद्घाटन कैंसर के खिलाफ लड़ाई में एक नया अध्याय साबित होगा और इसके साथ एचसीजी कैंसर सेंटर की अपने मिशन के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के साथ अपनी सेवाएं जारी रखेगा। एचसीजी अस्पताल जयपुर राजस्थान का एकमात्र व्यापक कैंसर देखभाल केंद्र है जिसमें एक ही छत के नीचे सभी सुविधाएं हैं। अस्पताल अत्याधुनिक तकनीक के साथ सभी रोगियों को अत्याधुनिक कैंसर चिकित्सा प्रदान करता है। यहां 5 वर्षों की अवधि में 1 लाख से अधिक रोगियों का परामर्श किया गया है। डायग्नोस्टिक सुविधाओं में अत्याधुनिक न्यूक्लियर इमेजिंग प्रोसिजर शामिल हैं, जिनमें – पीईटी-सीटी (पॉज़िट्रॉन एमिशन टोमोग्राफी-कंप्यूटेड टोमोग्राफी), जो मेटाबोलिक और फंक्शनल इमेजिंग (पीईटी पार्ट) के यूनिक कॉम्बिनेशन के साथ ही स्ट्रक्चरल इन्फोर्मेशन का अनूठा संयोजन है। एचसीजी हॉस्पिटल में उपलब्ध वर्ल्ड क्लास लैब सर्विसेज के साथ मरीजों को उचित कैंसर डायग्नास्टिक उपलब्ध होता है।

एचसीजी कैंसर सेंटर जयपुर के बारे में:
एचसीजी कैंसर सेंटर जयपुर राजस्थान का ऐसा एकमात्र वृहद कैंसर चिकित्सा केंद्र है, जहां एक ही छत के नीचे सभी सुविधाएं हैं। अस्पताल अत्याधुनिक तकनीकों से सम्पन्न है, जिसमें मरीजों को कैंसर चिकित्सा, अनुसंधान और प्रौद्योगिकी की सभी नवीनतम सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं। एचसीजी कैंसर सेंटर जयपुर कैंसर देखभाल के लिए एकीकृत दृष्टिकोण रखता है। यहां उन्नत व नवीनतम तकनीकों के साथ-साथ ही चिकित्सा विशेषज्ञों की कुशल और पेशेवर टीम भी मौजूद है। इन सब की मौजूदगी कैंसर के रोगियों की सही देखभाल व सटीक उपचार को पुख्ता करती है। यहां कैंसर से जुड़ी हर तरह की चिकित्सा सुविधा मौजूद हैं, इसमें रोकथाम, जांच, निदान, उपचार से लेकर पुनर्वास तक की व्यवस्थाएं उपलब्ध हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×