खेल

सुबोध पब्लिक स्कूल रामबाग के बच्चों ने दिखाया दौड में दम

खेल-खेल में बच्चों ने सीखा टीम में काम करना, साथ आगे बढ़ना

जयपुर (24 समाचार)। सुबोध पब्लिक स्कूल रामबाग में मंगलवार को मेजर ध्यानचंद जयंती को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया गया। हॉकी के दिग्गज मेजर ध्यानचंद की जयंती मनाने के लिए स्कूल परिसर खेल गतिविधियों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मैराथन से हुई जिसमें 200 छात्र लगभग 2 किलोमीटर के ट्रैक पर दौड़े। दिन के लिए आयोजित एक विशेष सभा में छात्रों ने आश्चर्यजनक योग आसन और मार्शल आर्ट का प्रदर्शन किया। छात्रों को खेल को जीवन के तरीके के रूप में अपनाने और प्रोत्साहित करने के लिए मेजर ध्यानचंद के जीवन को प्रदर्शित करने वाली एक लघु फिल्म का भी प्रदर्शन किया गया।

सीनियर वर्ग के लड़कों और लड़कियों दोनों के लिए फुटबॉल, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल जैसे विभिन्न खेलों के मैत्रीपूर्ण मैच आयोजित किए गए, जिसमें उन्होंने अत्यधिक खेल भावना का प्रदर्शन किया।

खो-खो, कबड्डी और रुमाल झपाटा जैसे पारंपरिक खेलों में जूनियर और प्राइमरी के बच्चों का जोश और उत्साह देखा गया। कुल मिलाकर यह दिन खेल उत्कृष्टता की मान्यता और छात्रों के बीच फिटनेस संस्कृति को प्रोत्साहित करने के साथ मनाया गया।

इस उत्सव के माध्यम से छात्रों को खेलों में भाग लेने, स्वस्थ जीवन शैली अपनाने और अपनी प्रतिभा को निखारने के लिए प्रेरित किया गया। खेल-खेल में बच्चों ने टीम में काम और एक साथ आगे बढ़ना सीखा।

बच्चों में शारीरिक चारित्रिक दृढ़ता और टीम स्पिरिट जैसे गुणों का विकास करने में खेलकूद की महत्वपूर्ण भूमिका होती है और इसी को देखते हुए इसी उद्देश्य से सुबोध पब्लिक स्कूल रामबाग में मंगलवार को ”मेजर ध्यानचंद जयंती” को खेल दिवस के रूप में मनाया। इस अवसर पर कक्षा 1 से 12 तक विविध खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×