टॉप न्यूज़

शिक्षा मंत्री स्कूलों को राजनीति का अखाड़ा बनाने की बजाय, एक सामान शिक्षा देने का दायित्व निभाएं, धार्मिक उन्माद ना फैलाकर, बच्चों में नफरत के बीज ना बोएं : संयुक्त अभिभावक संघ

जयपुर, (24 समाचार)। सरकारी स्कूलों में फैली दुर्दशा पर चर्चा करने की बजाय राज्य के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर प्रदेश के स्कूलों को राजनीति का अखाड़ा बना रहे है, जहां स्कूलों में एक सामान शिक्षा उपलब्ध करवाने का प्रावधान होना चाहिए, वहां शिक्षा मंत्री स्वयं धार्मिक उन्माद फैलाकर, बच्चों में नफरत के बीज बो रहे है जो सरासर गलत है जिस पर राज्य सरकार को सख्त कदम उठाकर कड़े प्रावधान करने चाहिए।

 

संयुक्त अभिभावक संघ ने कहा की राज्य सरकार स्कूलों में ना बेहतर शिक्षा व्यवस्था पर चर्चा कर रही है ना शिक्षकों के रिक्त पड़े पदों पर चर्चा कर रही है, प्रदेश के हजारों स्कूल बदहाल अवस्था में चल रहे है उमनें सुधार की योजना बताने के बजाय धर्म की आड़ लेकर ना केवल बच्चों में नफरत फेला रहे है बल्कि अभिभावकों को भी धर्म के सहारे आपस में भड़काने का कार्य कर रहे है जो रुकना चाहिए।

प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक जैन बिट्टू

प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक जैन बिट्टू ने कहा की राज्य की नवीन सरकार अपने शपथ ग्रहण समारोह से लेकर अब तक प्रदेश के स्कूलों में धार्मिक उन्माद फेला रही है, जिसके चलते स्कूल राजनीति के अखाड़े बन गए है। स्कूलों में जहां धर्म से ऊपर उठकर कर्मों और संस्कारों की शिक्षा उपलब्ध करवानी चाहिए वही कभी नमाज के नाम तो कभी सूर्य नमस्कार के नाम पर बच्चों के साथ – साथ अभिभावकों को भी भड़काया जा रहा है साथ ही बच्चों की शिक्षा से भी खिलवाड़ किया जा रहा है, संयुक्त अभिभावक संघ नफरत फैलाने वाली शिक्षा का पुरजोर विरोध करता है और राज्य सरकार से मांग करता है की प्रदेश में एक सामान सख्त शिक्षा सिस्टम लागू किया जाए। जिसमें ना किसी के साथ भेदभाव किया जाएं और ना ही किसी का अपमान किया जाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×