Uncategorizedराज्य

रोडवेज का 60वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया

जयपुर, (24 समाचार)। राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के अध्यक्ष आनन्द कुमार ने कहा कि रोडवेज पर जनता का विश्वास है। इसको बढाने की प्रबन्धन के साथ-साथ सभी कर्मचारियों की भी जिम्मेदारी है। इसके विकास के लिए कर्मचारियों को आगे बढकर हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के द्वारा हर वर्ष रोडवेज की राजस्व हानि की भरपाई कर इसकी बहेतरी के हर संभव प्रयास किये जा रहे है।

निगम अध्यक्ष रविवार को राजस्थान रोडवेज मुख्यालय पर निगम के 60वें स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे। उन्हांेने कहा कि रोडवेज ने हर परिस्थिति में चाहे लक्खी मेलों का आयोजन के दौरान या प्रतियोगी परीक्षा में परीक्षार्थियों को निःशुल्क यात्रा मुहैया कराने के लिए सदैव श्रेष्ठ प्रबन्धन का उदाहरण पेश किया है। उन्हांेने समारोह के आयोजन के लिये प्रबन्ध निदेशक नथमल डिडेल की पहल को सराहनीय बताते हुए श्रेष्ठ परिणाम देने वाले कार्मिको और उनके प्रतिभाशाली बच्चों को शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर निगम के प्रबन्ध निदेशक नथमल डिडेल ने कहा कि राजस्थान रोडवेज हर विकट परिस्थितियों में आमजन के लिए वरदान साबित हुई है। उन्होने कहा कि रोडवेज प्रबन्धन ने अपने निरन्तर प्रयासो से राजस्व हानि को कम किया है एवं आरजीएचएस और ओपीएस जैसी सुविधाएं कार्मिको को उपलब्ध कराई गई।

 

श्रेष्ठ कार्य करने के लिऐ कर्मचारी अधिकारी एवं कार्मिकों के प्रतिभावान बच्चे हुए सम्मानित

निगम की कार्यकारी निदेशक (प्रशासन) अनीता मीना ने बताया कि सर्वाधिक डीजल औसत देने के लिए बाड़मेर आगार को प्रथम पुरस्कार, एवं जयपुर व तिजारा आगारों को द्वितीय और तृतीय पुरस्कार, संचालन के विभिन्न क्षेत्रों में सुधार लाने के लिये डीलक्स डिपों को प्रथम एवं बाडमेर व भीलवाडा को द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार, डीजल औसत में सर्वाधिक सुधार लाने पर प्रतापगढ आगार को प्रथम व विद्याधर नगर को द्वितीय पुरस्कार, गत वर्ष की तुलना में हानि में सर्वाधिक कमी लाने पर डीलक्स आगार को प्रथम पुरस्कार एवं सीकर आगार को द्वितीय पुरस्कार देकर नवाजा गया। न्यायालय में निगम के विरूद्ध अवमानना प्रकरणों के त्वरीत निस्तारण करने पर निगम के कार्यकारी प्रबन्धक विधि महेश कुमार तिवाडी को, सर्वाधिक बिना टिकिट यात्री प्रकरण पकडने वाले यातायात निरीक्षक निरीक्षक भरत गिरी (उदयपुर), मुदित कोटडा (डीलक्स) एवं सहायक यातायात निरीक्षक पियुष अवस्थी (भरतपुर) को सम्मानित किया गया। उच्चतम आय प्रतिकिलोमीटर देने वाले परिचालक मुकेश जाट (डीलक्स), जितेन्द्र सिंह शेखावत (जयपुर), अमित कुमार शर्मा (अलवर), बीना कुमारी पिगोलिया (श्रीमाधोपुर), शंकर लाल शर्मा (अजयमेरू) आगारों के परिचालको को सम्मानित किया गया। समारोह में निगम कार्मिको के बच्चों को सैकण्डरी व सीनियर सैकेण्डरी परीक्षा में उच्चतम अंक प्राप्त करने वाले कुल 41 बच्चों को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर निगम के कार्यकारी निदेशक (यातायात) संजीव कुमार पाण्डेय, वित्तीय सलाहकार रामगोपाल पारीक, निगम संगठनों से जुडे प्रतिनिधि और बडी संख्या कर्मचारी व अधिकारी मौजूद रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×