HealthUncategorized

राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान की महिलाकार्मिको को शिशुपालना गृह “वात्सल्य” की सौगात।

जयपुर (24 समाचार)। राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान (मानद् विश्वविद्यालय) के तत्वावधान में मंगलवार को संस्थान प्रांगण में कुलपति प्रो. संजीव शर्मा एवं उपकुलपति प्रो. मीता कोटेचा ने ‘वात्सल्य’ नाम से शिशु पालनागृह का उद्घाटन किया।

प्रो. संजीव शर्मा ने कहा कि संस्थान परिसर में कार्यरत महिला अधिकारियों एवं कर्मचारियों तथा अध्येता अब अपने शिशु की देखभाल कार्यालय में काम करते-करते कर सकेंगी। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि यह शिशुओं की उचित देखभाल, शिशुओं के लिये आवश्यकता अनुसार समय-समय पर मां का दूध आदि मिलने में इस पालनागृह से काफी मदद मिलेगी। साथ ही अपने शिशुओं की बेहतर देखभाल सुनिश्चित हो सकेगी।

प्रो. मीता कोटेचा ने बताया कि शिशु को रखने के लिए न्यूनतम मासिक अथवा दैनिक शुल्क भी निर्धारित किया गया है। इससे शिशु पालनागृह की उचित मेंटेनेंस हो पाएगी और बेहतर सेवाएं भी मिल सकेंगी। विभागाध्यक्ष प्रो. निशा ओझा के निर्देशन में डॉ. नेहा उदेनिया तथा डॉ. ईशा हरस्वानी द्वारा पालनागृह के संचालन में सहयोग किया गया। उन्होंने बताया कि नर्सिंग फैकल्टी की सुविधा ऑनकाल रहेगी। खाने-पीने सहित अन्य व्यवस्थाओं के लिये सहयोगी की भी सुविधा होगी। इसके अलावा प्री-प्राईमरी के बच्चों के लिए फैकल्टी की भी सुविधा होगी। बच्चों के लर्निंग एवं कम्युनिकेशन के लिए अलग से विभाग काम कार्यरत रहेगा।

इस अवसर पर संस्थान के वरिष्ठ अधिकारी जेपी शर्मा, चंद्रशेखर, प्रो. अनुपम श्रीवास्तव, प्रो. संजय अग्रवाल, प्रो. राजेन्द्र प्रसाद शर्मा, डॉ. सुमन शर्मा, प्रो. शमसा फ़ियाज, डॉ. राकेश नागर सहित विभिन्न अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×