राजनीति

परिवर्तन संकल्प यात्रा को मिल रहा जनआशीर्वाद, जनसहभागिता से बनी जन-जन की यात्राः- जगवीर छाबा

पीएम मोदी दूरदर्शी सोच और वीजन लेकर कल्याणकारी योजनाओं की शुरूआत करते हैं,कांग्रेस की तरह चुनावी घोषणाएं नहीं करतेः- जोगेश्वर गर्ग

बालेसर/जोधपुर 20 सितंबर 2023। जोधपुर के बालेसर में बुधवार को भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा को लेकर प्रेसवार्ता का आयोजन हुआ। इस दौरान परिवर्तन संकल्प यात्रा के सह संयोजक और जालौर विधायक जोगेश्वर गर्ग और प्रदेश महामंत्री जगवीर छाबा ने प्रेसवार्ता को संबोधित किया।

प्रेसवार्ता में जोगेश्वर गर्ग ने कहा कि केंद्र मे मोदी सरकार और प्रदेश में गहलोत सरकार के कामकाज की आपसी तुलना करने पर पता चलता है कि, जितना वास्तविक काम केंद्र सरकार करा रही है, मोदी सरकार में किसी भी योजना की घोषणा करने से पहले उसकी क्रियान्वयन की रूपरेखा तय की जाती है। जिस प्रकार किसान सम्मान निधि की घोषणा करने से पहले जन धन के खाते खुलवाये गए, जिससे किसानों का पैसा उनके बैंक खाते में सीधा पहुंच सके। वहीं दूसरी ओर गहलोत सरकार घोषणा पहले करती है, लेकिन घोषणा को धरातल पर उतारने में डेढ़ से दो साल लग जाते हैं उसके बाद भी वह काम पूरा नहीं होती। गहलोत सरकार ने साढ़े चार साल तक कुछ नहीं किया, जैसे चुनाव आने लगे उन्होंने घोषणाओं का अम्बार लगा दिया।
प्रेसवार्ता के दौरान जोगेश्वर गर्ग ने कहा कि 2003 में कांग्रेस की 56 सीटे आयी, 2013 में 21 आयी, 2023 में भी परिणाम इसी क्रम में आएगा। कांग्रेस के ही नेता कह रहें है कि एक फॉरच्यूनर कार में बैठने लायक विधायक रहेंगे। केंद्र की मोदी सरकार योजनाओं को लेकर राजस्थान को सबसे ज्यादा बजट दे रही है, जिसमें स्वच्छ भारत मिशन, मनरेगा, जल जीवन मिशन जैसी लोक कल्याणकारी योजना शामिल हैं, लेकिन गहलोत सरकार ने मोदी सरकार की जलजीवन मिशन योजना में संस्थागत भ्रष्टाचार करके इस योजना को अटकाने का काम किया है। मोदी सरकार ने हर घर जल योजना के तहत 30 हजार करोड़ रुपये राजस्थान सरकार कों दिये, लेकिन योजना में देरी की जा रही है पाइपलाइन बिछाने में घोटाला किया जा रहा है लोगों कों पता है कि हर घर जल योजना मोदी सरकार की योजना है, गहलोत सरकार जानबूझ कर केंद्र की योजनाओं में देरी कर रही है क्योंकि इससे मोदी सरकार का काम दिखेगा।

जोगेश्वर गर्ग ने कहा कि प्रदेश में गहलोत और पायलट पूरे पांच साल कुर्सी तक लड़ते रहें, यह खेल अब तक चल रहा है। इस कारण से प्रशासनिक कंट्रोल खत्म हो गया, ऐसा पहली बार हुआ कि 56 दिन तक मंत्री और विधायक दल होटलो में रहें , सत्ता पक्ष से ज्यादा विधायक ने खुद इस्तीफा दिया, और नियमानुसार तुरंत इस्तीफा स्वीकार करने चाहिए थे लेकिन जिन विधायकों ने इस्तीफा दिया उनको नहीं हटाया गया। जिन मंत्री ने इस्तीफा दिया, वो मंत्री बन कर बैठे हैं। नैतिकता के मूल्यों के उल्लंघन की पराकाष्ठा देखने कों मिली है। गहलोत साहब का सबसे खराब कार्यकाल रहा है, कांग्रेस इस बार बुरी तरह से हारने वाली है।

जगवीर छाबा ने प्रेस वार्ता में कहा कि परिवर्तन यात्रा रामदेवरा से शुरु होकर शेरगढ के बालेसर पहुँची है। यात्रा को 16 दिन पूर्ण हो चुके है लगभग 45 विधानसभा में 2 हज़ार 3 सौ से अधिक किलोमीटर को यात्रा पूर्ण हो चुकी है। आम जनता का अपार समर्थन मिला रहा है। सभी विधानसभा क्षेत्रों में भव्य स्वागत, स्वागत सभा और आम सभा में आमजन का सहयोग रहा जनता ने बढ़ चढ़ कर यात्रा में भाग लिया। यात्रा का विभिन्न स्थानों पर मातृ शक्ति ने कलश यात्रा से स्वागत किया ।

प्रेसवार्ता में प्रदेश मंत्री सांवला राम देवासी, यात्रा मीडिया सहयोगी अशोक सिंह शेखावत, नवनीत सिंह राजपुरेहित मौजूद रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×