राजनीति

प्रदेश में अराजकता का माहौल बनाने की जिम्मेदार है बीजेपी और कांग्रेस- मुख्य प्रवक्ता योगेंद्र गुप्ता

आम आदमी पार्टी ही राजस्थान को भ्रष्टाचार और लचर कानून व्यवस्था से छुटकारा दिला सकती है- योगेंद्र गुप्ता

जयपुर (24 समाचार)। आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता योगेंद्र गुप्ता ने प्रदेश को अराजकता और अव्यवस्था के माहौल में धकेलने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस और बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी इस मुगालते में कतई न रहे कि राजस्थान की जनता इतनी अराजकता के बावजूद उन्हें दोबारा सत्ता की कुर्सी सौंपेगी। क्योंकि आज प्रदेश की जनता के सामने आम आदमी पार्टी मजबूत विकल्प के रूप में मौजूद है।

योगेंद्र गुप्ता ने कहा कि पिछले लगभग साढ़े चार साल में कांग्रेस ने राजस्थान को अराजकता के मुहाने पर लाकर ख़ड़ा कर दिया है। जनता ने कांग्रेस को शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों को लेकर कांग्रेस पर भरोसा जताया था लेकिन सरकार ने जनता से जुड़े किसी भी मुद्दे को लेकर जनता को राहत देने का काम नहीं किया। आप के मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश की स्थिति ऐसी हो गई है कि XEN की पत्नी रिश्वत लेने का फैसला कर रही है। विधायक भरत सिंह भी मुख्यमंत्री को कई चिट्ठियां लिखकर प्रदेश के खान मंत्री को भ्रष्ट बता चुके हैं लेकिन सरकार ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की। योगेंद्र गुप्ता ने कहा कि इसी राजस्थान में भ्रष्टाचार इस तरह हावी है कि रिश्वत में महिलाओं की अस्मिता तक मांगी गई। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था भी प्रदेश में अंतिम सांसे गिन रही है जहां मांगरोल में कांग्रेस के ही एक पदाधिकारी को सरेआम गोलियां मारी जाती हैं। अराजकता को लेकर खुद प्रदेश सरकार के मंत्री अशोक चांदना भी धरना देने को मजबूर हैं। प्रदेश की बिजली व्यवस्था को लेकर उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री को टॉर्च की रोशनी में एक कार्यक्रम का चार्ट देखना पड़ रहा है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिस सरकार के मुखिया अपनी मौजूदगी में बिजली नहीं ला सकते तो जनता तो बहुत दूर की बात है। प्रदेश में एंबुलेंस कर्मी समेत कई संगठन और विभाग के लोग एक बार फिर से हड़ताल की तरफ बढ़ रहे हैं।

आप के मुख्य प्रवक्ता ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी नेता लगातार राजस्थान में बेहतर कानून व्यवस्था की बात करते हैं लेकिन वो बीजेपी की पूर्ववर्ती सरकार में कानून व्यवस्था के बारे में बात क्यों नहीं करते ? योगेंद्र गुप्ता ने कहा कि बीजेपी राजस्थान में कैसी कानून व्यवस्था देना चाहती मणिपुर जैसी या फिर मध्य प्रदेश जैसी ? उन्होंने कहा कि शिक्षा व्यवस्था से भी बीजेपी का कोई सरोकार नहीं है क्योंकि वो चाहते ही नहीं कि गरीब के बच्चे पढ़कर अपने अधिकार की बात करें। भ्रष्टाचार के मामले में भी बीजेपी कांग्रेस से पीछे नहीं है। क्योंकि बीजेपी सरकार के दौरान हुए भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस के एक बड़े नेता अनशन तक कर चुके हैं।

योगेंद्र गुप्ता ने कहा कि चुनाव का मौसम आ गया है इसलिए राजस्थान की जनता को बीजेपी औऱ कांग्रेस गुमराह करने की कोशिश करेगी। जनता को इन लोगों के चेहरे पर लगे मुखोटे को पहचान कर ऐसे लोगों से होशियार रहना है और राजस्थान के विकास और प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए और प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था, चिकित्सा व्यवस्था, कानून व्यवस्था में सुधार करने के लिए आम आदमी पार्टी की सरकार बनानी पड़ेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×