राजनीति

नही सहेगा राजस्थान से भाजपा ने गहलोत सरकार पर किया राजनीतिकवार

चुनाव से पहले भाजपा ने किया शक्ति प्रदर्शन

जयपुर (24 समाचार)। भाजपा ने मंगलवार को प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार को घेरने के लिए बड़ा राजनीतिक हमला करते हुए नही सहेगा राजस्थान कार्यक्रम के तहत शक्ति प्रदर्शन कर राज्य में चुनावी माहौल बनाने का प्रयास किया है। सरकार के खिलाफ किए गए इस बड़ा प्रदर्शन में भाजपा के सभी राज्य स्तरीय नेता मौजूद रहे परंतु पूर्व मुख्य मंत्री एवम पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे की अनुपस्थिति भी चर्चा में रहीं। पार्टी कार्यालय के सामने जनसभा के बाद पार्टी के दिग्गज नेता ट्रक व ट्रेक्टर पर सवार होकर शासन सचिवालय का घेराव करने निकले । स्टेच्यू सर्किल पर कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग फांदकर सचिवालय की ओर जाना चाहा, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्कीभी हुई जिससे और माहौल गर्माया गया।

भाजपा कार्यकर्ताओं को सचिवालय कूच करने से रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। इसके लिए पुलिस ने विभिन्न स्तर पर बैरिकेडिंग लगाकर पहले से ही तैयारी कर रखी थी परंतु बड़ी संख्या में कार्यकर्ता वहां पहुंचे तब उनका पुलिस से आमना-सामना हो गया। पुलिस से आमना-सामना होने के बीच स्थितियां तक एकाएक बेकाबू हो गई जब प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया। पुलिस लाठीचार्ज कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं के घायल हुए हैं। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को खदेड़ने के लिए वॉटर कैनन का भी इस्तेमाल किया। इसी बीच उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया की पुलिस से झड़प हो गई।

प्रदर्शन में प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, सांसद राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी, सांसद किरोड़ी लल मीणा, भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष भागीरथ चौधरी, सांसद सुमेधानंद सहित कई बड़े नेताओं ने गिरफ्तारियां दीं।

सचिवालय घेराव से पहले प्रदेश भाजपा कार्यालय के बाहर सभा आयोजित की गई। सभा को पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री एवम राजस्थान के प्रभारी अरुण सिंह,नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ,प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सहित सभी बड़े नेताओं ने संबोधित करते हुए कहा आज के प्रदर्शन में आया एक-एक कार्यकर्ता गहलोत सरकार के ताबूत में आखिरी कील ठोकने का काम करेगा। वहीं, राजस्थान की जनता सीएम अशोक गहलोत के दोनों पैरों में बंधी पट्टियां खोलने का कामभी करेगी। इस आंदोलन के जरिए भाजपा के ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ अभियान का सम्पन्न हो गया।

हर तरफ दिखा वाहनों का रैला

प्रदर्शन में शामिल होने के लिए टिकट के दावेदारों में भीड़ जुटाने की होड़ से लग गई। राजधानी के हर क्षेत्र से वाहनों में सवार होकर हजारों लोग सी पार्टी के प्रदेश कार्यालय आए। इस दौरान लगभग पूरे जयपुर शहर की यातायात व्यवस्था प्रभावित हो गई। जाम की वजह से आमजन को भारी परेशानका सामना करना पड़ा, वहीं कार्यक्रम की सफ़लता से भाजपा नेताओं के चेहरे खिले नजर आए।

किसान मोर्चा की ट्रेक्टर रैली रही आकर्षण का केंद्र

भाजपा के प्रदर्शन में जहां प्रदेश के हर वर्ग की भागेदारी रही वहीं, इसमें भाजपा किसान मोर्चा की ट्रैक्टर रैली विशेष आकर्षण का केंद्र रही। मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष भागीरथ चौधरी अजमेर रोड़ स्थित पुरानी चुंगी से स्वयं ट्रेक्टर चलाकर दर्जनों ट्रेक्टर्स के साथ सभा स्थल पर पहुंचे। भाजपा के प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह ने भी ट्रेक्टर पर सवार होकर रैली की हौसला बढाया।

अभियान के तहत प्रदेश भाजपा ने सचिवालय घेराव में गहलोत सरकार की कथित जनविरोधी नीतियों और कार्यशैली का विरोध जताया। खासतौर से बिगड़ती क़ानून व्यवस्था, बढ़ते भ्रष्टाचार, पेपर लीक से युवाओं के भविष्य पर संकट, बेरोज़गारी, किसान कर्जमाफी, दलित अत्याचार सहित अन्य मुद्दों को एक बार फिर पुरज़ोर तरीके से उठाया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×