टॉप न्यूज़
Trending

मुख्यमंत्री पुनर्वास गृह में कला क्षेत्र की 60 से अधिक प्रतिभाओं का हुआ सम्मान

जरूरतमंदों का पुनर्वास राज्य सरकार का बड़ा कदम: पद्मश्री गुलाबो

जयपुर (24 समाचार/आशीष नायक)। झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के वैशाली नगर में स्थित मुख्यमंत्री पुनर्वास गृह पर राजस्थान के कला क्षेत्र की 60 प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि पद्मश्री गुलाबो सपेरा ने कहा कि पीड़ित और जरूरतमंद व्यक्तियों का पुनर्वास का जो काम राज्य सरकार ने शुरू किया है, वह बड़ा कदम है और समाज को नई दिशा देने वाला है। हालांकि उन्होंने कहा कि इस तरह के पुनर्वास गृह हमारे समाज में आ रहे बदलाव को इंगित करते हैं कि किस तरह से समाज में एकल लोगों की संख्या बढ़ रही है।

राज्य की प्रमुख स्वयंसेवी संस्था सुजस सांस्कृतिक सेवा संस्थान की ओर से आयोजित सुजस प्रतिभा सम्मान समारोह में प्रदेश की गायन, वादन, नृत्य, रंगमंच और चित्रकारी से जुड़े राज्य के 60 प्रतिभाशाली कलाकारों को पद्मश्री गुलाबो और विशिष्ट अतिथि राज्य बाल संरक्षण आयोग की सदस्य संगीता गर्ग ने शॉल, साफा, प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। इससे पहले कत्थक गुरु राजेंद्र राव, आकाशवाणी के कंपोजर आलोक भट्ट और संगीता गर्ग, राखी शुक्ला ने भगवान के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इस मौके पर बाल संरक्षण आयोग की सदस्य संगीता गर्ग ने कहा कि सुजस सांस्कृतिक सेवा संस्थान सामाजिक सरोकारों से जुड़े कामों को प्रमुखता से कर रहा है और इसमें उनकी भूमिका महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि बाल संरक्षण आयोग भी बच्चों की भलाई के लिए कई काम कर रहा है और समाज के प्रत्येक व्यक्ति को इसमें अपनी भागीदारी निभानी चाहिए।

आकाशवाणी के वरिष्ठ कंपोजर गोपाल सिंह राठौड़ ने देशभक्ति रचना पेश की, गायिका कंचन कुमावत ने मंगलाचरण किया और नवोदित प्रतिभा विजय भाट ने केसरिया बालम गाकर माहौल को नई ऊंचाइयां दी। समारोह में कत्थक गुरु राजेंद्र राव ने कहा कि मुख्यमंत्री पुनर्वास गृह में इस तरह का आयोजन बेमिसाल है।

इससे पहले संस्थान की अध्यक्ष शारदा शर्मा, प्रबंधक मुकेश शर्मा, मैनेजर नोवेल्टी कुमावत, इंचार्ज अंजलि कुमावत, काउंसलर अलीशा, हेमलता शर्मा, केयरटेकर गोविंद मीणा, पिंटू गुर्जर ने सभी अतिथियों का सम्मान किया। कार्यक्रम का संचालन कमल जैन ने किया। समारोह के दौरान पुनर्वास गृह के रहवासियों ने डीजे की धुन पर नृत्य किया और कार्यक्रम का जमकर आनंद लिया।

इनका हुआ सम्मान:-
पदमश्री गुलाबो, समाजसेवी व प्रसिद्ध आर्टिस्ट राखी शुक्ला, लीना शर्मा, पंडितआलोक भट्ट, गौरव जैन, राखी सपेरा, रूपा सपेरा, CA के. एल. चौधरी, एडवोकेट शशांक जर्मन, रघु डेला, प्रकाश शर्मा, संतोष मारू, जयनारायण, राजेंद्र राव, कमल जैन, कंचन कुमावत, रश्मि असावा, अशोक बाफना, चारवी जैन, विजय भट्ट, प्रेरणा भट्ट, सक्षम, पवन, कुंदन संत कुमार, आध्या, आशिका अग्रवाल, ममता अग्रवाल, संतोष कंवर, अनिल भूप।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×