टॉप न्यूज़

मंत्री खाचरियावास ने शास्त्री नगर स्थित नवनिर्मित “महात्मा गांधी पार्क” का किया उद्घाटन

आरपीए सेवा संकुल आवासीय परिसर में विकास में कोई कमी नहीं आने दी - खाचरियावास

जयपुर (24 समाचार)। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर आज कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने सेवा संकुल आवासीय परिसर आरपीए शास्त्री नगर में नवनिर्मित “महात्मा गांधी पार्क” का उद्घाटन किया। यह नवनिर्मित पार्क नगर निगम द्वारा 40 लाख रुपए की लागत से बनाया गया है। नवनिर्मित पार्क में बाउंड्री वॉल सहित शानदार फुटपाथ के साथ ओपन जिम भी लगाई गई है जिससे कि पार्क में घूमने वाले वॉकर्स जिम का भी लाभ उठा सके। आरपीए सेवा संकुल आवासीय परिसर के इस पार्क के शुरू होने से पुलिस कर्मियों एवं अधिकारियों के साथ-साथ शास्त्री नगर के निवासी भी इस पार्क के शुरू होने से लाभान्वित होंगे। मंत्री खाचरियावास ने आज नवनियुक्त सेवा संकुल आवासीय परिसर की नई कार्यकारिणी को भी माला पहनाकर स्वागत किया।

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि आरपीए सेवा संकुल आवासीय परिसर में लगभग 2 हजार वृक्षारोपण, सड़कों का डामरीकरण, फुटपाथ, पार्कों का नवीनीकरण, ओपन जिम, झूले, रोड लाइट सहित पांच पार्कों में बोरिंग का कार्य पूर्ण किया जा चुका है। क्षेत्र के लगभग विकास के कार्य जनता की मांग के अनुसार पूर्ण किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मियों को OPS पेंशन योजना शुरू करके कांग्रेस सरकार ने एक बहुत बड़ा कार्य सरकारी कर्मियों के पक्ष में किया है जिससे कि लाखों कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति के बाद इसका लाभ मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि आरपीए सेवा संकुल परिसर के बाहर आरपीए रोड पर ग्रीन कॉरिडोर रोड बनाकर एक बेहतरीन सौगात यहां के नागरिकों को पहले ही दी जा चुकी है। विकास समिति द्वारा एक हाई मास्क लाइट लगाने की मांग को तुरंत मंत्री महोदय ने स्वीकार करते हुए नगर निगम अधिकारियों को आदेश कर यहां पर एक नई हाई मास्क लाइट लगाने की सौगात देने की घोषणा की। उन्होंने यहां सरकारी कर्मचारियों के लिए एक रेस्ट हाउस बनाने के लिए भी विधायक कोष से ₹20 लाख देने की घोषणा की।

महात्मा गांधी पार्क के उद्घाटन समारोह में मंत्री खाचरियावास के साथ स्थानीय पार्षद- मनोज मुदगल, विजेंद्र तिवारी, अजहरुद्दीन, सुरेश गुर्जर, सेवा संकुल आवासीय समिति- सुशीला यादव, रमेश मीणा,संजीव चौहान, अशोक कुमार यादव, शैलेंद्र फौजदार, सही राम चौधरी, अनिल चौधरी, गणेशाराम, कैलाश दान चारण, बजरंग लाल काजल, लालचंद ढाका, राजेश चौधरी, अनिल भालोठिया, कविता चौधरी, कमोद मीणा आदि सैकड़ो नागरिक उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×