अपराध

क्रिप्टो करेंसी ट्रेडिंग के नाम पर ठगी का आरोपी अमृतसर एयरपोर्ट से गिरफ्तार

2 साल से विदेश में काट रहा था फरारी

दौसा। क्रिप्टो करंसी ट्रेडिंग के नाम पर लाखों की ठगी कर फरार हुए आरोपी हरि सिंह मीना पुत्र हनुमान सहाय (32) निवासी बीरपुर थाना टहला जिला अलवर को कोतवाली थाना पुलिस की टीम ने पंजाब के अमृतसर एयरपोर्ट से डिटेन कर पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के विरुद्ध भारत सरकार से एलओसी जारी करवाई गई थी।

एसपी वंदिता राणा ने बताया कि 21 नवंबर 2021 को थाना कोतवाली पर परिवादी राकेश कुमार द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। रिपोर्ट में बताया कि 24 अप्रैल को उसकी मुलाकात कलेक्ट्रेट सर्किल पर हरी सिंह मीना नाम के व्यक्ति से हुई। जिसने उसे बातचीत के दौरान क्रिप्टो करेंसी ट्रेडिंग के बारे में बताया और उसका मोबाइल नंबर ले लिया। उसके बाद हरि सिंह रोज उसे कॉल कर ट्रेडिंग के फायदे बताने लगा।

क्रिप्टो करेंसी वेबसाइट का लिंक भी भेजा। विश्वास में आकर उसने अलग-अलग बार में करीब 15 लाख रुपए इन्वेस्ट कर दिए। बाद में उसने धीरे-धीरे बात करना बंद कर दिया। ठगी का एहसास होने पर उसने क्रिप्टोकरंसी की वेबसाइट पर चेक किया तो पता चला कि हरी सिंह ने वेबसाइट का प्रतिरूपण कर फर्जी लिंक तैयार कर उससे और उसके मिलने वालों से लाखों रुपए ठग लिए थे।

घटना के खुलासे के लिए एसएचओ कोतवाली के नेतृत्व में स्थित टीम द्वारा क्रिप्टो करेंसी से संबंधित रिकॉर्ड और बैंक रिकॉर्ड प्राप्त किया। तकनीकी संसाधनों के माध्यम से सूचना संकलित की गई। आरोपी के विदेश में होने की सूचना पर मुलजिम की तलाश के लिए भारत सरकार से एलओसी जारी करवाई गई।

एसपी राणा ने बताया कि फरार चल रहे वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एडमिशन एसपी डॉ लालचंद कायल व सीओ कालूराम मीणा के सुपरविजन एवं एसएचओ कोतवाली लाल सिंह यादव के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम द्वारा मामले में आरोपी हरि सिंह मीणा को अमृतसर एयरपोर्ट से डिटेन कर गिरफ्तार किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×