Uncategorized

जीवन बीमा अधिकारी और कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

अगस्त के तीसरे सप्ताह में करेंगे दो घंटे की बहिर्गमन हड़ताल

जयपुर (24 समाचार)। फेडरेशन ऑफ एलआईसी क्लास वन ऑफिसर्स एसोसिएशन व आल इंडिया इन्श्योरेंस एम्पलाईज एसोसिएशन के सदस्यों ने मंगलवार को अपने अखिल भारतीय आह्वान को सफल बनाते हुए जीवन प्रकाश के समक्ष दोपहर भोजनावकाश के समय आहूत प्रदर्शन को शानदार सफल बनाया। प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित करते हुए आल इंडिया इन्श्योरेंस एम्पलाईज एसोसिएशन के उपाध्यक्ष व नार्दर्न जोन इन्श्योरेंस एम्पलाईज एसोसिएशन के अध्यक्ष काॅमरेड रामचंद्र शर्मा ने जीवन बीमा कर्मियों के संगठन एआईआईईए की सचिवमंडल सदस्यों की 28 और 29 जुलाई, 2023 को जोधपुर में सम्पन्न हुई महत्वपूर्ण बैठक के निर्णयों की जनकारी दी। बैठक में तय आंदोलन कार्यक्रम की कड़ी में यह प्रदर्शन किया गया है। बीमा अधिकारी व कर्मचारियों की मांग है कि सभी परिवार पेंशनभोगियों को 30% की एक समान दर पर पारिवारिक पेंशन का भुगतान किया जावे। इस हेतु एलआईसी बोर्ड की गई सिफारिशों के अनुकूल अतिशीघ्र अधिसूचना जारी की जावे जो चार साल से वित मंत्रालय के स्तर लम्बित पड़ी है।

इसके जिन कार्मिकों पर नयी पेंशन योजना (एनपीएस) लागू है, उनके लिए प्रबंधन के योगदान को 10 से बढ़ाकर 14 प्रतिशत करने से संबंधित एल आई सी बोर्ड की ओर से भेजी गई सिफारिश को भी अनुमोदित कर शीघ्र अधिसूचित करने व 1 अगस्त 2022 से देय हो चुके वेतन संशोधन पर शीघ्र अर्थपूर्ण बातचीत शुरू करने की मांग की गई है। कामरेड रामचंद्र शर्मा ने कहा कि आज के प्रदर्शन के बाद भी यदि कोई सकारात्मक कदम सरकार द्वारा नहीं उठाया गया तो जीवन बीमा कर्मियों ने अगस्त के तीसरे सप्ताह में भोजनावकाश के पूर्व दो घंटे की बहिर्गमन हड़ताल पर जाने का भी फैसला लिया है।

प्रदर्शन सभा को प्रथम श्रेणी अधिकारियों के नेता सुनील जैन और नार्दर्न जोन इन्श्योरेंस एम्पलाईज एसोसिएशन के मंडल सचिव काॅमरेड सुमित कुमार ने भी सम्बोधित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×