राजनीति

बिल के ज़रिए दिल्ली के संवैधानिक हक को छीनने का प्रयास कर रही है बीजेपी- आप राजस्थान अध्यक्ष

जयपुर (24 समाचार)। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने दिल्ली सेवा विधेयक को लेकर केंद्र सरकार और बीजेपी पर निशाना साधा।  उन्होंने कहा कि दिल्ली सेवा विधेयक के जरिए केंद्र सरकार दिल्ली की जनता द्वारा चुनी गई सरकार को दिए गए अधिकारों को छीनने का प्रयास कर रही है। ये बिल दिल्ली की जनता की आवाज़ को दबाने वाला है। जनता केंद्र की बीजेपी सरकार के इस षडयंत्र का जवाब जरूर देगी।

नवीन पालीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार असंवैधानिक तरीके से सरकार के अधिकारियों को छीनने का प्रयास कर रही है। यह बिल संघवाद के सिद्धांतों, प्रशासनिक सेवाओं की जवाबदेही और लोकतंत्र आधारित विधानसभा के सभी प्रारूपों का उल्लंघन करता है। पालीवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि जो बीजेपी नेता अभी तक हर मामले पर पूर्व पीएम पंडित जवाहर लाल नेहरू को घेरते थे आज वही बीजेपी के नेता संसद में दिल्ली सेवा विधेयक पर चर्चा के दौरान नेहरू जी का उदाहरण दे रहे हैं। आप के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इससे साफ पता चलता है कि बीजेपी अपने फायदे के लिए किसी का भी सहारा ले सकती है।

आप राजस्थान के अध्यक्ष ने कहा कि 1989 और 1999 के बीजेपी के मेनिफेस्टो में दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की बात थी। लालकृष्ण आडवाणी संसद में दिल्ली को पूर्ण राज्य का अधिकार देने के लिए बिल भी लाए थे। आज बीजेपी ने अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी की मेहनत को मिट्टी में मिला दिया। अफसोस की बात है कि आज अपने फायदे के लिए बीजेपी आडवाणी का नहीं नेहरू जी का उदाहरण दे रही है। डबल चेहरे वाली पार्टी और डबल चेहरे वाली सरकार को जनता देख रही है बीजेपी ये कतई न समझे कि आज वो केंद्र में हैं तो कुछ भी कर सकते हैं उनसे भी बड़ी जनता है बीजेपी के सभी षड्यंत्रों का जवाब देश की जनता जरूर देगी।

नवीन पालीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी के प्रति लोगों का अटूट विश्वास ही अरविंद केजरीवाल जी की असली ताकत है। बीजेपी चाहें जितने बिल लाकर आम आदमी पार्टी के खिलाफ षड्यंत्र रच ले लेकिन अरविंद केजरीवाल की काम करने वाली दृढ़ इच्छाशक्ति को तोड़ पाना इतना आसान नहीं है। दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी आज आम आदमी पार्टी से घबराई हुई है । ये घबराहट जायज़ भी है क्योंकि आम आदमी पार्टी के अस्तित्व में आने के बाद से नफरत की राजनीति करने वालों की दुकानें खतरें में आ गई हैं औऱ जनता अब विकास कार्यों के नाम पर वोट देने लगी है। नवीन पालीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी की गारंटिय़ों को देखकर जनता अब राजनीतिक दलों से शिक्षा और रोजगार, स्वास्थ्य व्यवस्था की बात करने लगी है इसलिए बीजेपी को आम आदमी पार्टी खटक रही है। अरविंद केजरीवाल जी को काम करने से रोकने के लिए ये बिल लाया गया है। राजस्थान के साथ-साथ देश की जनता आगामी चुनाव में बीजेपी को इसका जवाब जरूर देगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×