Life StyleStateगुड मॉर्निंग न्यूज़महिलायुवा
Trending

बालिकाओं और महिलाओं के लिए आत्मरक्षा शिविर का हुआ आयोजन

जयपुर (24 समाचार)। धूप-छाँव फाऊंडेशन व निर्भया स्क्वॉड के संयुक्त तत्वाधन में 28 जून से 3 जुलाई तक गिरधारीपुरा कच्ची बस्ती की महिलाओं और लडकियों के लिये राजीव-गांधी पाठशाला ए ब्लॉक गिरधारीपुरा में आत्म-रक्षा शिविर आयोजित किया गया।

फाउंडेशन की अध्यक्षा मीरा अग्रवाल ने बताया कि इस शिविर का उद्देश्य आकस्मिक विपत्तियों और छेड़छाड़ की स्थिति में महिलाएं और लड़कियाँ स्वम की रक्षा कैसे करें। शिविर में आत्मरक्षा का प्रशिक्षण निर्भया कमांडो मन्जूजी 7935 व मनोहरजी 10198 द्वारा दिया गया।

इस आत्मरक्षा शिविर में राजू देवी, संगीता, सुनीता, लाली, आरती, सुमन, संजू, बीना, निर्मला, छोटी देवी, भारती, शिवानी, तम्मना, आसु, नाजरीन, ज्योति, नजमा, आरती, नसीम इत्यादि महिलाओं प्रशिक्षण प्राप्त किया।

प्रशिक्षण शिविर के दौरान धूप-छाँव फाऊंडेशन की अध्यक्षा मीरा अग्रवाल व भूमिका अग्रवाल द्वारा महिलाओं और बच्चियों को सेनेटरी पैड्स का भी वितरण किया गया। धूप-छाँव फाऊंडेशन महिलाओं और बच्चियों के हित में कार्य करने हेतु निरंतर तत्पर है।

निर्भया स्क्वॉड के तत्वाधान में ये फाऊंडेशन का दूसरा शिविर है तथा महिलाओं की मासिक पीड़ा के दौरान स्वच्छता की आवश्यक्ता को ध्यान में रखते हुए धूप-छाँव फाऊंडेशन गरीब व कच्ची बस्ती क्षेत्र में निरंतर सेनेटरी पैड्स का वितरण करता रहता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×