Life Style

बॉलीवुड के बैडमैन गुलशन ग्रोवर जयपुर में नीलकंठ आईवीएफ के मेगा इनफर्टिलिटी जागरूकता कैंप में आएंगे।

जयपुर (24 समाचार)। प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेता गुलशन ग्रोवर 21 जनवरी, 2024 को नीलकंठ आईवीएफ के मेगा इनफर्टिलिटी जागरूकता कैंप के लिए जयपुर के वैशाली नगर स्थित नीलकंठ आईवीएफ जयपुर सेंटर में आएंगे । नीलकंठ आईवीएफ, राजस्थान का एक प्रमुख आईवीएफ़ सेंटर है जिसके आईवीएफ़ सेंटर उदयपुर, जयपुर, जोधपुर कोटा और अजमेर में है और इनका उद्देश्य निःसंतानता की समस्या पर प्रकाश डालना और फर्टिलिटी नयी तकनीकों के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देना है।

नीलकंठ आईवीएफ: निःसंतान दम्पतियों के लिए आशा की किरण

नीलकंठ आईवीएफ, जयपुर, देश भर में फर्टिलिटी ट्रीटमंट चाहने वाले जोड़ों के लिए आशा की किरण बनकर उभरा है। नीलकंठ आईवीएफ़ सेंटर में अस्सीस्टेड रिप्रोडक्टिव टेक्नालजी (एआरटी)) से लेकर फर्टिलिटी बढ़ाने वाली सर्जरी और ट्रीटमेंट्स उपलब्ध हैं । नीलकंठ आईवीएफ़ संस्थापक डॉ. सिमी सूद और डॉ. आशीष सूद को दक्षिण राजस्थान में आईवीएफ की शुरुआत करने और क्षेत्र की पहली “टेस्ट ट्यूब बेबी” देने का श्रेय भी दिया जाता है।

विश्व स्तरीय तकनीक से सुसज्जित, नीलकंठ आईवीएफ सेंटर में आईवीएफ, आईयूआई, आईसीएसआई, लेप्रोस्कोपिक और हिस्टेरोस्कोपी सर्जरी, भ्रूण फ्रीजिंग और विट्रिफिकेशन सहित अत्याधुनिक फर्टिलिटी ट्रीटमेंट्स प्रदान करता है। लेज़र-असिस्टेड हैचिंग, ओओसाइट स्पिंडल व्यू (ओएसवी), आईएमएसआई के साथ आईसीएसआई और सर्जिकल स्पर्म रिट्रीवल (टीईएसए, पीईएसए, एम-टीईएसई) जैसी उन्नत प्रक्रियाएं भी उपलब्ध हैं।

 

गुलशन ग्रोवर का बैडमैन टू गुडमैन संदेश:

बॉलीवुड के प्रतिष्ठित अभिनेता गुलशन ग्रोवर जिन्हें “बॉलीवुड के बैडमैन” के नाम से जाना जाता है, वे मेल इन्फेर्टिलिटी के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए 21 जनवरी 2024 को नीलकंठ आईवीएफ के इन्फेर्टिलिटी जागरूकता मेगा कैंप का दौरा करेंगे, और मेल इन्फेर्टिलिटी (#खुलकरबातकरो ) के बारे में खुल कर बातचीत शुरू करने का संदेश देंगे। गुलशन ग्रोवर, जिन्होंने हाल ही में नीलकंठ आईवीएफ के लिए एक विज्ञापन में मेल इन्फेर्टिलिटी और इन्फेर्टिलिटी के आसपास की वर्जनाओं को संबोधित किया था, उस विडियो ने सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर 6 मिलियन से अधिक बार देखे जाने के साथ अपार सफलता हासिल की है ।

 

इन्फेर्टिलिटी मेगा कैंप पर डॉ. सिमी सूद और डॉ. आशीष सूद का विजन

नीलकंठ आईवीएफ की निदेशक, सीनियर कंसल्टेंट रिप्रोडक्टिव मेडिसिन एंड फर्टिलिटी स्पेशलिस्ट, डॉ. सिमी सूद ने मेल इन्फेर्टिलिटी के बारे में बढ़ती जागरूकता पर प्रसन्नता व्यक्त की और वे खुश हैं कि बॉलीवुड के प्रतिष्ठित अभिनेता गुलशन ग्रोवर इस अभियान का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने समाज में निःसंतानता से जुड़ी वर्जनाओं को तोड़ने के महत्व पर जोर दिया।

नीलकंठ आईवीएफ के साइंटिफिक निदेशक डॉ. आशीष सूद ने इन्फेर्टिलिटी या निःसंतानता की व्यापकता पर प्रकाश डाला, जिससे हमारी आबादी का 10-14% प्रभावित होता है, जिसमें से लगभग 40-50% तक केसेस में पुरुष कारक भी निःसंतानता के लिए जिम्मेदार होता है। उन्होंने मेगा इनफर्टिलिटी कैंप जैसे आयोजनों और अभियानों के माध्यम से जागरूकता पैदा करने और फर्टिलिटी की नयी तकनीकों के बारे में जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता पर भी जोर दिया। डॉ. सूद ने कहा, ” हर कपल माता-पिता बनने का हकदार है, और हमारा लक्ष्य अपने पेशंट को सर्वोत्तम संभव ट्रीटमंट प्रदान करना है।”

मेगा इनफर्टिलिटी कैंप : 20 और 21 जनवरी, 2024

नीलकंठ आईवीएफ 20 और 21 जनवरी, 2024 को सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक आयोजित होने वाले अपने मेगा इनफर्टिलिटी कैंप के लिए तैयार है। दो दिवसीय कैम्प में 21 जनवरी, 2024 को गुलशन ग्रोवर नीलकंठ आईवीएफ जयपुर सेंटर में आएंगे। कैंप का उद्देश्य पुरुष निःसंतानता और निःसंतानता के बारे में जागरूकता फैलाना और अधिक से अधिक निःसंतान दम्पतियों को फर्टिलिटी ट्रीटमंट द्वारा लाभान्वित करना है। इस कंप में आने वाले निःसंतान दम्पतियों को फर्टिलिटी टेस्ट्स और आईवीएफ़ पैकेज पर विशेष छूट भी मिलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×