टॉप न्यूज़

अखिल समाज सेवा दल द्वारा मकर संक्रांति पर्व पर की गई अनूठी पहल

जयपुर (24 समाचार)। प्रदेश में पढ़ रही ठंड और मकर संक्रांति पर्व को देखते हुए अखिल समाज सेवा दल द्वारा एक अनूठी पहल का आयोजन जयपुर में किया गया। इस पहल में संस्था द्वारा मोटरसाइकिल सवारों को मफलर बांटे गए मीडिया प्रभारी आशीष नायक ने बताया कि मकर संक्रांति के दौरान पतंगबाजी होती है, जिससे कई बार मांझा सड़कों पर लटका रहता है, जो मोटरसाइकिल चालकों के गले पर लटक जाता है, जिससे दुर्घटना होने की संभावना होती है और कई बार जान तक चली जाती है।

उसी को ध्यान में रखते हुए मोटरसाइकिल चालकों को गर्म मफलर बांधे गए। इससे उनका सर्दी से भी बचाव होगा साथ ही मांझे डोर से होने वाली दुर्घटना से भी वह बच सकेंगे। संस्था के कार्यकर्ताओं ने मफलर देते हुए सभी मोटरसाइकिल सवारों से निवेदन भी किया है कि जब भी वह बाहर निकले इसे अपने गले पर जरूर लपेटकर रखें।

मीडिया से बात करते हुए अखिल समाज सेवा दल के सदस्यों ने सभी से विनती की की चाइनीस मंजे का प्रयोग ना करें और बच्चों को भी छत पर पदक उड़ने दें तब कोई बड़े की निगरानी अवश्य रखें, साथ ही सुबह और शाम पक्षियों के आवागम का समय रहता है जिस पर भी पतंग ना उड़ने का संदेश दिया। इस कार्यक्रम में कोषाध्यक्ष राकेश कुमार नायक, महासचिव विनोद कुमार नायक, राजस्थान प्रदेश प्रभारी मंजू देवी राणा, जयपुर जिला उपाध्यक्ष राजू पहाड़िया, भूपेंद्र राणा मीडिया प्रभारी आशीष नायक, राजकला, बंशी, पीयूष, धनराज, गोपाल, सूरजमल सहित कई बड़े सदस्य भी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×