Uncategorized

अखिल भारतीय तमोली महासभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन, सामाजिक विकास को लेकर हुई चर्चा

मथुरा में कई राज्यों के तमोली समाज का हुआ महासंगम, तमोली समाज को संरक्षित करने पर किया चिंतन

जयपुर (24 समाचार)। उत्तर प्रदेश राज्य में श्री कृष्ण की पावन नगरी मथुरा में अखिल भारतीय तमोली समाज की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में करौली जिले के मासलपुर सहित 7 राज्यों के 30 शहर और गांवों से लगभग 150 से ज्यादा समाज बंधुओं ने भाग लिया। बैठक में सर्वसम्मति से अखिल भारतीय तमोली महासभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन किया गया।

इस दौरान तमोली समाज को संरक्षित करने सामाजिक विकास को लेकर चर्चा की गई। अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित तमोली समाज की बैठक का संचालन मथुरा के डॉ. नरेश जाकड़, उमेश मचेरिया और मासलपुर के बालकिशन रावत द्वारा किया गया। बैठक में शुरुआती तौर पर तमोली समाज को संरक्षित करने और सामाजिक विकास को लेकर उपस्थित सदस्यों द्वारा अपने अपने सुझाव दिए गए।

बैठक में प्रमुख रूप से उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली सहित सात राज्यों के 30 शहर और गांव के समाज बंधुओं ने तमोली समाज को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए शैक्षिक, राजनीतिक और आर्थिक दृष्टि से विकसित करने के लिए अपने अपने सुझाव देते हुए अखिल भारतीय स्तर पर तमोली समाज के संगठन का गठन करने का प्रस्ताव रखा। इस पर सर्वसम्मति से तमोली समाज के प्रमुख भामाशाह अलवर के कमल झिरीवार को अखिल भारतीय तमोली संगठन का मुख्य संरक्षक बनाया गया। बैठक में अखिल भारतीय तमोली महासभा के अध्यक्ष पद पर मथुरा के रामलाल जबकि महामंत्री पद पर जयपुर के डॉ शंकर बाबू को चुना गया। बैठक में उपाध्यक्ष पद पर भोपाल के मनीष धमनिया, दिल्ली के उदल सिंह, बयाना के हरिमोहन ढेंकावत और आगरा के अनिल को बनाया गया। संयुक्त मंत्री के लिए जयपुर के अविन्द महोबिया और कोषाध्यक्ष पद पर मथुरा के मनोज कुमार और राजेश महोबिया को चुना गया। बैठक में अखिल भारतीय तमोली महासभा के राष्ट्रीय संयोजक जयपुर के गोविंद सहजवार और राष्ट्रीय प्रवक्ता के रूप में मासलपुर के बालकिशन रावत को चुना गया।

अखिल भारतीय तमोली महासभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन करने के बाद कार्यकारिणी का विस्तार करने एवं अखिल भारतीय स्तर पर महासभा का रजिस्ट्रेशन कराने की जिम्मेदारी राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों को दी गई है। बैठक में अखिल भारतीय तमोली महासभा के मुख्य संरक्षक कमल झिरीवार ने कहा कि तमोली समाज को संरक्षित करने और सामाजिक विकास के लिए उनके द्वारा हर संभव सहयोग किया जाएगा।

बैठक में नरेश जाकड़ और उमेश मचेरिया मथुरा, बालकिशन रावत मासलपुर, गोविंद सहजवार जयपुर, राजेश महोबिया गुड़गांव, डॉ शंकर बाबू जयपुर, राकेश जाकड दौसा, सन्तोष नेकेला गंगापुर ,कैलाश रावत बयाना, बनय सिंह महौविया जयपुर ,चेतन झिरिवार हिण्डौन सिटी,मनीष धमनिया भोपाल, बिहारी लाल खरेरी, उदल सिंह दिल्ली, पवन ढेंकावत मासलपुर, मंगल गहलोत टोडाभीम, अनिल बृजवासी आगरा, नारायण सिंह चौरिया धौलपुर, निर्मल मोदी कोटा, विजय सिंह रावतभाटा, अविन्द महोबिया जयपुर, परमानंद खरेरी, गोविंद मलेटिया फरीदाबाद सहित अन्य वक्ताओं ने तमोली समाज के विकास को लेकर अपने अपने सुझाव दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×