Businessटॉप न्यूज़युवा

आर्यभट कॉलेज एवं वाई.ई.जी. सोल्यूशंस द्वारा विद्यार्थियों के लिये करियर जागरूकता सेमिनार का आयोजन

आर्यभट कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग एवं वाय. ई. जी. सोल्युशन प्राइवेट लिमिटेड के संयुक्त तत्वावधान में आर्यभट कॉलेज के विद्यार्थियों के लिए करियर अवेयरनेस सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें जयपुर से YEG कंपनी के विशेषज्ञों अतुल कुमार एवं श्वेता जाजू के द्वारा डिजिटल वेब प्रोफाइल बनाने एवं उसके पेशेवर उपयोग के बारे में जानकारी दी गयी। उन्होंने बताया की भविष्य में नौकरियो के अवसर प्राप्त करने के लिए यह प्लेटफोर्म बहुत उपयोगी है तथा इसके द्वारा पूरे भारत में ही नहीं अपितु विश्व में भी विद्यार्थियो के लिए रोज़गार प्राप्त करने का एक सुगम तरीका साबित होगा।

विशेषज्ञों ने बताया की उनकी वेबसाइट से 150 से अधिक कम्पनीयां रजिस्टर्ड हैं जिनमे मारुती सुजुकी, डोमिनोस, महिंद्रा जैसी बड़ी कम्पनीयां हैं साथ ही वाय. ई. जी. सोल्युश 3 C मॉडल पर काम करती है। जिसमे COLLEGE – COMPANY – CANDIDATE होता है जिसके द्वारा कॉलेज एवं विद्यार्थियो का संपर्क सीधे कंपनी से हो जाता है तथा आगामी समय में रोजगार की आवश्यकता पड़ने पर कंपनी सीधे विद्यार्थियो का संपर्क सीधे कंपनी से करवा देती है। विशेषज्ञों ने बताया की कंपनी की वेबसाइट पर विडियो CV भी अपलोड कर सकते हैं, जिससे विद्यार्थियों को कंपनी में प्रत्यक्ष तौर पर इंटरव्यू न देकर विडियो CV की मदद से सिलेक्शन लिया जा सकता है इन्होने बताया की अधिकतम सिलेक्शन पैकेज फ्रेशर को 8 लाख से अधिक का दिया जा चूका है।

इस सेमिनार में कॉलेज के सभी ब्रांच के सौ से अधिक विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया तथा प्लेसमेंट सम्बन्धी जिज्ञासाओं का विशेषज्ञों द्वारा समाधान भी करवाया। इस अवसर पर आर्यभट कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एस. के. माथुर ने बताया की कॉलेज द्वारा समय समय पर प्लेसमेंट जागरूकता सम्बन्धी सेमिनार तथा प्लेसमेंट ड्राइव्स का आयोजन किया जाता है। जिससे कॉलेज के अधिक से अधिक विध्यार्थी अच्छे प्लेसमेंट पैकेज पर लग सकें उन्होंने आशा व्यक्त की के विद्यार्थि अपनी स्किल्स बढ़ा कर तथा इस वेब पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवा कर सुगमता से नौकरी प्राप्त करने में सफल होंगे।

कॉलेज निदेशक डॉ. अमित शास्त्री ने कॉलेज के विद्यार्थियों को विभिन्न कंपनियों में इंटर्नशिप तथा प्लेसमेंट अवसर दिलवाने के लिए वाय ई जी सोल्युश प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के प्रतिनिधियों का आभार प्रकट किया तथा ये भी बताया की आर्यभट संसथान समय समय पर मेगा प्लेसमेंट ड्राइव्स के आयोजन के द्वारा नियमित तौर पर अपने विद्यार्थियों के साथ साथ सम्पूर्ण अजमेर शहर के विद्यार्थियों को रोज़गार के अवसर प्रदान करवाता है तथा कॉलेज प्रशासन का यह मुख्य ध्येय है की सभी विद्यार्थियों को रोजगार प्राप्त हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×