Uncategorized

आर्च कॉलेज ऑफ़ डिजाइन एंड बिजनेस में आयोजित हुआ 21वां दीक्षांत समारोह

जयपुर। आर्च कॉलेज ऑफ़ डिज़ाइन एन्ड बिज़नेस में 26 अगस्त को 21 वां दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया, जहां 2022 और 2023 में ग्रेजुएट हुए 150 छात्र शामिल हुए l दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में दिलीप बैद, चेयरमैन ऑफ़ एक्सपोर्ट प्रमोशन कॉउंसिल फॉर हेंडीक्राफ्ट, और फाउंडर, दिलीप इंडस्ट्रीज शामिल हुए। साथ ही प्रोफेस्सर सुनीता अग्रवाल, हेड होम साइंस कन्वीनर, कमेटी ऑफ़ कोर्सस डिज़ाइन स्टडीज, राजस्थान सम्मानीय अतिथि के रूप में शामिल हुई।

दीक्षांत समारोह में कॉलेज की फाउंडर और डायरेक्टर अर्चना सुराना ने स्टूडेंट्स के साथ संस्था की वार्षिक रिपोर्ट भी साझा की, जिसमें कॉलेज और छात्रों की उपलब्धि, नए प्रोजेक्ट्स जैसी जानकारियां शामिल थी। कार्यक्रम में आर्च कॉलेज के स्टाफ, विजिटिंग फैकल्टी, सलाहकार समिति के सदस्य और अन्य प्रमुख अतिथि भी शामिल हुए। कार्यक्रम के दौरान छात्रों को पुराने दोस्तों से मिलने का मौका मिला।

दीक्षांत समारोह में छात्रों को उनकी परफॉरमेंस के आधार पर बेस्ट परफॉरमेंस और इनोवेटिव स्टूडेंट्स जैसे अवार्ड्स से सम्मानित किया गया। जहां 2022 बैच से बेस्ट परफॉर्मेंस का अवॉर्ड वर्तिका जैन, फैशन डिजाइन, ईशा जैन, इंटीरियर डिजाइन, भारती गुप्ता, ज्वेलरी डिजाइन और 2023 बैच से अनुष्का तुलस्यान, इंटीरियर डिजाइन, साँची पोरवाल ज्वेलरी डिजाइन और भूमिका होनपारखे, कम्युनिकेशन डिजाइन को दिया गया। इसके साथ ही इनोवेटिव स्टूडेंट अवार्ड के लिए 2022 बैच से शुभम बंसल, कम्युनिकेशन डिजाईन, आशी मिश्रा, प्रोडक्ट डिजाइन, 2023 बैच से जाग्रति तिवारी, फैशन डिजाइन, धितरिक्षा त्यागी, इंटीरियर डिजाइन, और रीती पटनायक ज्वेलरी डिजाइन को चुना गया। इसके साथ ही प्रोफेशनल कोर्सेस से बेस्ट परफॉरमेंस का अवार्ड नेहा तिवारी, फैशन डिजाइन को दिया गया।

दीक्षांत समारोह के अवसर पर आर्च कॉलेज में देश के अलग अलग राज्यों से एलुमिनी स्टूडेंट्स जयपुर पहुंचे। आर्च कॉलेज, जयपुर में 24 से लगातार डिजाइन के क्षेत्र में बेहतरीन एजुकेशन के लिए जाना जाता है, जहां देश के सभी राज्यों के साथ -साथ बाहर के देशों से भी स्टूडेंट्स डिजाइन कोर्सेस के लिए आते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×