Uncategorized

आर्च कॉलेज के स्टूडेंट्स ने अटैंड की जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में आयोजित मास्टरक्लास

कहानी को एक्सप्रेस करने की कला विषय पर हुआ आयोजन 

जयपुर (24 समाचार)। कला और साहित्य प्रेमियों के बीच जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल काफी प्रसिद्ध है। 2024 में आयोजित इस फेस्टिवल में इंटरैक्टिव वर्कशॉप का भी आयोजित की गई, जिसे आर्च कॉलेज ऑफ डिजाइन एंड बिजनेस के 50 स्टूडेंट्स ने अटैंड किया, जिसमें कम्युनिकेशन, फैशन, इंटीरियर और ज्वैलरी डिजाइन के स्टुडेंट्स शामिल है। तीन दिनों तक अलग अलग विषय पर होने वाले इन वर्कशॉप के द्वारा कहानी कहने की कला पर प्रकाश डाला गया। यह वर्कशॉप सैमसंग गैलेक्सी टैब एस9 सीरीज़ के फीचर्स का उपयोग करते हुए की जा रही है।

यह वर्कशॉप 2 से 4 फरवरी तक अयोजित की जा रही है। जिसमें पहले दिन उजन दत्ता ने “एनिमेटेड चरित्रों के साथ ग्राफिक नॉवेल की कला” विषय पर मास्टरक्लास ली, जिसमें उन्होंने एनिमेशन और नरेटिव निर्माण के बारे में स्टूडेंट को बताया। दूसरे दिन अभिषेक सिंह ने “कहानी कहने की कला: आप कला के माध्यम से कहानी को कैसे प्रतिबिंबित करते हैं” पर मास्टर क्लास ली, जिसमें उन्होंने कला और कहानी कहने के बीच गहरे संबंधों पर बात की।

मास्टरक्लास की इस श्रृंखला में अगली क्लास 4 फरवरी को सारनाथ बनर्जी द्वारा “समसामयिक हास्य पुस्तक का परिचय” के विषय पर होगी ।जहाँ वो समकालीन संस्कृति में कॉमिक बुक्स के विकास और महत्व पर बात करेंगे।

ये मास्टरक्लास न केवल सैमसंग गैलेक्सी टैब एस9 की तकनीकी शक्ति को प्रदर्शित करते हैं बल्कि कलाकारों और कथाकारों के लिए इसके द्वारा खोले गए सृजनात्मक संभावनाओं को भी उजागर करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×