राजनीति

आम आदमी पार्टी को दबाने की कोशिश कर रहा केंद्र, हमारे नेता दबने वाले नहीं हैं – प्रदेश प्रवक्ता

जयपुर, (24 समाचार)। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह जी के दिल्ली स्थित घर में ईडी की छापेमारी और गिरफ्तारी को लेकर आम आदमी पार्टी मुखर हो चुकी है। जिसको लेकर प्रदेश प्रवक्ता दीपक मिश्रा और देवेंद्र यादव ‘ देव’ ने प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। आप प्रवक्ता दीपक मिश्रा ने कहा कि आज देश में जो बीजेपी शासित केंद्र सरकार है वो डरी हुई है। इस डर का प्रमाण दिल्ली में राज्यसभा सांसद संजय सिंह जी के घर पर पड़ी रेड है। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा सियासी दल कुछ वर्षों पहले बनी हुई आम आदमी पार्टी से इस तरह घबराया हुआ है कि पिछले 15 महीनों में करीब 1 हजार बार रेड की गई। बीजेपी शासित केंद्र सरकार लगातार आम आदमी पार्टी के। नेताओं के खिलाफ ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल कर रही है। आए दिन हमारे नेताओं से पूछताछ की जाती है और उन्हें गिरफ्तार करके टॉर्चर किया जाता है।

दीपक मिश्रा ने कहा कि ईडी ने सत्येंद्र जैन के यहां छापे मारे, मनीष सिसोदिया जी के घर पर छापे मारे, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के यहां छापे मारे और आज संजय सिंह जी के घर पर छापे मारे। लेकिन ईडी आज तक ये नहीं बता पाई कि उसको क्या मिला? आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता ने कहा ईडी जिन नेताओं के घरों पर छापे मार रही है वो पढ़े लिखे लोग हैं और उनके घरों में स्वराज लिखी हुई किताबें ही मिलेंगी। आम आदमी पार्टी के नेताओं के घरों में जुमलों और बेईमानी वाली किताबें नहीं मिलेंगी। ईडी अगर सच में भ्रष्टाचार को तलाश रही है तो जाए असम में हिमंता बिस्वा सरमा के घर पर छापा मारे, महाराष्ट्र में जाकर सत्ताधारी दल के नेताओं के ठिकानों पर छापा मारे। वो बीजेपी आज भ्रष्टाचार की बात कर रही है जो डाकू मलखान सिंह के परिवार को चुनाव लड़वाती है, डाकू वीरप्पन के परिवार के लोगों को चुनाव लड़वाती है, आतंकी सज्जाद लोन जिस बीजेपी के साथ में होता है लेकिन ईडी इन लोगों के घर पर रेड नहीं मारेगी। ईडी अगर किसी के घर पर रेड मारेगी तो वो संजय सिंह जैसे फक्कड़ व्यक्ति के घर पर। एक ऐसे नेता के घर पर ईडी की छापेमारी हो रही है जो देश के गरीबों, किसानों, बेबसों की बुलंद आवाज है। केंद्र सरकार के खिलाफ संसद में सबसे बुलंद आवाज का नाम संजय सिंह है। इसीलिए केंद्र सरकार इस आवाज़ को दबाने का प्रयास कर रही है। लेकिन उनको ये समझ लेना चाहिए की आम आदमी पार्टी एक कट्टर ईमानदार पार्टी है जो भ्रष्टाचार को बीजेपी की तरह शरण नहीं देती बल्कि ऐसी स्थिति में अपने नेताओं पर कार्रवाई करने से भी नहीं हिचकती जैसा पंजाब में हमने करके दिखाया है। इसलिए आम आदमी पार्टी केंद्र की तानाशाह सरकार के खिलाफ मजबूती से लड़ेगी और जीतेगी।

आप प्रवक्ता देवेंद्र यादव ने कहा कि पीएम मोदी ने 2019 को देश में बीजेपी की सरकार बनने पर राजस्थान में ERCP को लेकर सकारात्मक रुख अपनाने का वादा किया था। लेकिन बीजेपी ने पानी के मुद्दे को लेकर भी राजस्थान वासियों के साथ धोखा किया । भ्रष्टाचार को लेकर जेपी नड्डा जी जयपुर में लंबा चौड़ा भाषण दे रहे थे साथ में सीपी जोशी भी भ्रष्टाचार को लेकर तमाम हवा- हवाई बातें कर रहे थे लेकिन जिस भ्रष्टाचार का सफाया करने का बीजेपी दंभ भर रही है उसके खुद के नेता भ्रष्टाचार के दलदल में फंसे हुए हैं। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह के खिलाफ भी भ्रष्टाचार का मामला लंबित है जिसमें कोर्ट में ईडी ने कहा था कि मामले में जांच करेंगे 2019 से आज 2023 हो गया लेकिन अभी तक जांच नहीं हुई। 900 करोड़ का संजीवनी घोटाला हुआ लेकिन उसपर भी आज तक भारतीय जनता पार्टी बोलने को तैयार नहीं है। आप प्रवक्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी के ईमानदार सांसद संजय सिंह जी के खिलाफ ईडी का इस्तेमाल किया जा रहा है। वो बड़े शर्म की बात है। राजस्थान की जनता बीजेपी को इसका करारा जवाब देगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×