राजनीति

आम आदमी पार्टी ही राजस्थान को भ्रष्टाचार मुक्त बना सकती है- प्रदेश अध्यक्ष

भ्रष्ट अधिकारियों को संरक्षण देने को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में प्रतियोगिता- पालीवाल

जयपुर, (24 समाचार)। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने प्रदेश में फैले भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस और बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इन दोनों ही दलों ने प्रदेश को भ्रष्टाचार की खाई में धकेलने का काम किया है, जब-जब लोगों को लगता है कि अब कुछ राहत है तभी भ्रष्टाचार का एक नया मामला सामने आ जाता है। भ्रष्ट अधिकारियों को सियासी संरक्षण देने को लेकर दोनों ही दलों में प्रतियोगिता चल रही है। लेकिन अब राजस्थान की जनता इन संरक्षणदाताओं को उनकी सियासी प्रतियोगिता में धूल चटाने का मन बना चुकी है।

नवीन पालीवाल ने कहा कि PWD जैसे महत्वपूर्ण विभाग के तीन अधिकारियों को रिश्वत के लेन-देन के मामले में शामिल होना चिंता का विषय है। भ्रष्टाचार का जाल ऊपरी स्तर से नीचे तक इस तरह फैला है कि PWD के चीफ इंजीनियर से लेकर एक्सईएन और एईएन अनंत कुमार गुप्ता को 10 लाख रुपए रिश्वत का लेन-देन करने के मामले में गिरफ्तारी हुई। पालीवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार भले ही भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई को लेकर अपनी पीठ थपथपा ले, लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि घूस दिलवाने वाले जिस अधिकारी अनंत कुमार गुप्ता को गिरफ्तार किया गया है उसपर खुद मंत्री अर्जुन बामनिया ने भूमाफियाओं को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया था। उसके बावजूद अनंत कुमार गुप्ता का कुछ नहीं हुआ। इससे साफ जाहिर है कि भ्रष्टाचारियों की जड़ें काफी मजबूत हैं।

File photo
File photo

वहीं आप के प्रदेश अध्यक्ष ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने में बीजेपी भी पीछे नहीं है। पूर्ववर्ती वसुंधरा राजे की सरकार में भी पेपर लीक, अवैध खनन जैसे कई मामले सामने आए। पालीवाल ने कहा कि जितने भी भ्रष्ट अधिकारी पकड़े जा रहे हैं उनकी अगर सही से जांच हो जाए तो कई सफेदपोश भी बेनकाब हो जाएंगे। नवीन पालीवाल ने कहा कि प्रदेश में बीजेपी की सियासी कमजोरी का अंदाजा यहीं से लगाया जा सकता है कि उनको राजस्थान की जनता की नब्ज टटोलने के लिए अलग-अलग राज्यों से 200 विधायकों को बुलाना पड़ रहा है। बीजेपी नेताओं ने जनता के लिए काम नहीं किया इसलिए विधानसभा चुनाव ने बीजेपी के माथे पर बल ला दिया है।

आप राजस्थान अध्यक्ष ने कहा कि आज देश में आम आदमी पार्टी ही सबसे ईमानदार पार्टी है जो सिर्फ जनता के लिए काम करती है। भ्रष्टाचार में शामिल लोगों को जहां बीजेपी- कांग्रेस संरक्षण देती हैं तो वहीं आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचार के आरोप में अपने मंत्री पर भी कार्रवाई करने से नहीं हिचकती। यही वजह है कि आज राजस्थान की जनता आम आदमी पार्टी की तरफ उम्मीद भरी निगाहों से देख रही है। राजस्थान को बिना भ्रष्टाचार के शिक्षा, चिकित्सा, रोजगार, देने का काम सिर्फ आम आदमी पार्टी की सरकार ही कर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×