टॉप न्यूज़धर्ममहिलायुवा

आचार्य सौरभ सागर का प्रताप नगर में चातुर्मासिक मंगल प्रवेश आज, चित्रकूट में हुआ मंगल प्रवेश

जयपुर (24 समाचार)। गणाचार्य पुष्पदंत सागर महाराज के शिष्य आचार्य सौरभ सागर महाराज धर्मनगरी जयपुर में इस वर्ष का चातुर्मास प्रताप नगर स्थित सेक्टर 8 के दिगम्बर जैन मंदिर में होने जा रहा है, चातुर्मास को लेकर गुरुवार को आचार्य श्री का प्रताप नगर में भव्य शोभायात्रा, लवाजमों और जयकारों के साथ मंगल प्रवेश होगा। बुधवार को आचार्यश्री ने दुर्गापुरा जैन मंदिर से विहार करते हुए चित्रकूट कॉलोनी, सांगानेर में मंगल प्रवेश किया जहां पर सकल दिगम्बर जैन समाज सहित मंदिर प्रबन्ध कार्यकारिणी समिति, महिला मंडल और युवा मंडल के पदाधिकारियों ने नाच-गा कर श्रद्धा-भक्ति के साथ अगवानी की, इस दौरान आचार्य श्री ने श्रीजी के दर्शन कर धर्मसभा को संबोधित करते हुए अपने आशीर्वचन दिए।

प्रताप नगर सेक्टर 8 दिगम्बर जैन मंदिर अध्यक्ष कमलेश जैन बावड़ी वालों ने जानकारी देते हुए बताया कि आचार्य सौरभ सागर महाराज का जयपुर ही नही बल्कि राजस्थान में पहली बार मंगल प्रवेश हुआ है, प्रताप नगर का सौभाग्य है राजस्थान की धरा पर पहली बार चातुर्मास करवाने का अवसर प्राप्त हुआ। जिसको लेकर आचार्यश्री गुरुवार को प्रताप नगर में मंगल प्रवेश करेंगे।

शोभायात्रा के साथ होगा आचार्य सौरभ सागर महाराज का प्रवेश

मंदिर समिति मंत्री महेंद्र जैन पचाला वालों ने बताया कि गुरुवार को होने वाले आचार्य श्री के मंगल प्रवेश को भव्य बनाने के लिए शोभायात्रा का आयोजन किया गया है जिसमें आचार्य श्री की अगवानी प्रताप नगर सेक्टर 8, 5, 3 और 17 सहित श्योपुर रोड़ का जैन समाज एकजुट होकर हाथी, घोड़े, ऊंट, लवाजमों, बैंड-बाजों और जयकारों के साथ अगवानी करेगा। इससे पूर्व गुरुवार को प्रातः 6.30 आचार्य श्री चित्रकूट कॉलोनी जैन मंदिर से विहार कर श्योपुर रोड़, गौशाला चौराहा पहुंचेंगे जहां से शोभायात्रा का आयोजन होगा। जो टोंक रोड़, हल्दीघाटी मार्ग से होते हुए प्रताप नगर में प्रवेश करेंगे, आचार्य श्री की प्रवेश के अवसर पर सकल जैन समाज द्वारा पुष्पवर्षा कर अगवानी की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×